Monday, May 20, 2024
Homeक्राइमपिछले कई महीनों से हरदोई में चोरों का कहर जारी, पुलिस बनी...

पिछले कई महीनों से हरदोई में चोरों का कहर जारी, पुलिस बनी मूक दर्शक, एक भी घटना का खुलासा करने में नाकामयाब

हरदोई। पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावी कार्यवाई न होने से चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पूरे जिले में प्रतिदिन चोरी की घटनाएं घट रही है। थाना कासिमपुर के ग्राम सभा गौसगंज के मोहल्ला कटरा निवासी प्रभू दयाल पुत्र मितान व गौसगंज कस्बे के गोपालगंज निवासी रसीद के घर मे चोरों ने रविवार की रात घर की कुंडी तोड़कर 50 हजार नगदी सहित तीन लाख रुपए की ज्वैलरी की चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस घटना से गौसगंज कस्बे में दहशत है। थाना कासिमपुर के अंतर्गत गौसगंज के मोहल्ला गोपाल गंज निवासी रसीद रविवार की रात घर से चार सौ मीटर दूर चौपाल पर लेटे थे। घर में पत्नी व बच्चे थे। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में घुस गए, चोरों ने घर में रखें 50 हजार नकद रुपए व परिजनों के सोने चांदी के जेवर हार, कुण्डल, अंगूठी, झुमकी आदि सोने चांदी के जेवर जिनकी अनुमानित कीमत तीन लाख रुपये के पार कर दिए। खटपट की आवाज से घर के लोग जाग गए, चीख पुकार पुकार से चोर भाग गए। परिजनों के अनुसार 5 से 6 युवक थे। जिनकी उम्र 20 से 25 वर्ष के मध्य होगी। इस घटना से परिजन काफी दहशत में है। रसीद ने बताया बिटिया की शादी हेतु ज्वेलरी खरीदी थी। घटना की सूचना पर थाना कासिमपुर व गौसगंज चौकी पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया। वर्तमान समय में पूरे जिले में चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ गई है। यह पूरा गिरोह जिले में सक्रिय है, जो रेकी कर घटना को अंजाम देते है। पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावी कदम न उठाए जाने के कारण चोरों के हौसले बुलंद है।

हरदोई जनपद में ये पहली घटना नही है पिछले 7-8 महीने से लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। अभी 3 दिन पहले ही कोतवाली मल्लावां के बाँसा गांव के तीन घरों को निशाना बनाया था। जिसमें करीब 50 लाख की चोरी हुई थी।

इसके पहले कोतवाली मल्लावां के ही गाँव तेंदुआ में चोरी हुई थी। जिसके खिलाफ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर घटना के खुलासे की मांग की थी। सीओ बिलग्राम ने मौके पर पहुंचकर 15 दिन में खुलासा का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था। लेकिन खुलासा नही कर सके।

उसके पहले मल्लावां के ही पुरवावा में, नयागांव चौराहा में चोरी की घटनाएं हो चुकी है। 

नयागांव चौराहे पर एक और हैरतअंगेज चोरी की घटना हुई है जिसका पुलिस खुलासा करने में नाकामयाब रही है। नयागांव चौराहे पर बाजपेई मिष्ठान भंडार के सामने लगे सोलर लाइट की बैट्री चोर चुरा ले गए। जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी मौजूद है। और सबसे बड़ी बात तो ये है कि ठीक इसी स्थान पर पुलिस की रात्रिकालीन ड्यूटी भी रहती है। इसके बावजोइड चोरी हो गई। और सीसीटीवी फुटेज के बावजूद चोर पकड़ से दूर हैं।

इससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments